IPL 2021 Abdul Samad : Kolkata vs Hyderabad

IPL 2021 Abdul Samad  Kolkata vs Hyderabad
IPL 2021 Abdul Samad : Kolkata vs Hyderabad

2021 के तीसरे मैच में कोलकाता की टीम को पूरी तरह से हारने के बाद में राशिद खान ने अपना एक बड़ा बयान दिया है। और टीम को हारने के उसने मुख्य कारण बताये हैं। जिसके चलते वह 20 मुकाबलों में भी नहीं जीत पाए हैं। मगर दोस्तों इससे पहले आप सभी लोग क्या  सोचते है की हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में किस वजह से हारी है। मनीष पांडे की धीमी बल्लेबाजी या फिर कोई और वजह से। तो हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा।

Kolkata vs Hyderabad:-

 2021 मे एक और हैदराबाद और कोलकाता टीम के बीच में रोमांचक और हाई  प्रेशर मुकाबला खेला गया है। यह मुकाबला चेन्नई के गढ़ यानी कि चैम्बू के मैदान में खेला गया है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर हैदराबाद के ही टीम के कप्तान पहले अपनी टीम के लिए ही गेंदबाजी का फैसला किया है।

हैदराबाद की टीम अपने शानदार और दमदार गेंदबाजी से मशहूर है। मगर आज कोलकाता की टीम ने एक जोरदार बल्लेबाजी से शुरुआत की है। आप लोगों को बता दे की नितेश राणा और सुम्न गेन ने मिलकर अपनी टीम को एक तूफानी शुरुआत दिलाई है। सुम्न गेन ने 15 पर ही विकेट हो गए थे।


मगर नितेश राणा तो रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे। और फिर उनको राहुल त्रिपाटी का साथ मिला। और राहुल त्रिपाटी ने 25 से 26 गेंदों में ही आउट हो गये। और वही नितेश राणा अपनी दमदार बल्लेबाजी से 80 रन तक बना गए।

इस बीच के दौरान में कोलकाता की टीम के बड़े विकेटस इयोन मोरगन और नितेश राणा का विकेट एक साथ मिला था। मगर दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवर मे अपनी टीम के लिए 9 गेंदों में 22 रन बनाए थे।


और फिर से मुकाबला पलट कर रख दिया जैसे कि कोलकाता की टीम ने 6 विकेट के नुकसान मे 187 स्कोर पर पहुंच गई थी। और 188 रनों के लक्ष्य का सामना करना  इतना आसान भी नहीं था। मनीष पांडे और चौड़ी पैंशू ने अपने-अपने दम पर जीतने की उम्मीद जगाई।

Kolkata vs Hyderabad:-

मगर जैसे ही चौड़ी पैंशू 55 रन पर आउट हुए थे तैसे ही मनीष पांडे बहुत ही धीमी बल्लेबाजी करने लगे। ऐदान राय मोहम्मद नबी ने अपने हाथ बहुत ज्यादा मजबूत बना रखे थे। मगर जोदिर होने के बाद में वे कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद में विजय शंकर सबसे धीमी बल्लेबाजी की।

मगर अब्दुल समद ने दो छक्के लगाकर जीतने की उम्मीद फिर से जगाई थी। मगर 6 गेंदों में 22 रन कोई भी नहीं बना पाया। हैदराबाद की टीम इस मुकाबले को हार गई। भले ही हैदराबाद की टीम इस मुकाबले को  हार गई है। मगर युवा बल्लेबाज अब्दुल समद ने अंतिम ओवर में 2 छक्के  ऐसे लगाए थे। जिन्हें देखकर होश उड़ गए थे।


इन दो छक्कों में इतनी  जान थी जिससे पूरा मुकाबला ही पलट गया। कोलकाता की टीम सोचने लगी थी कि वह हार गई हैय तो चलिए आप लोगों को बताते हैं कि अब्दुल समद ने कैसे दो छक्के लगाकर एक बार फिर से रुख बदल दिया था।

Kolkata vs Hyderabad:-

19वीं ओवर मे टीम के सबसे अनुभवी और धाकड़ गेंदबाज बैट क्वमींस गेंद डालने आए थे। मनीष पांडे ने ओवर की। पहली गेंद पर सिंगल रंन लेकर अब्दुल समद को बैट मिल गई और दूसरी का सामना कर रहे थे बैट बैट क्वमींस बल्लेबाज अब्दुल समद यह अपनी पारी में अब तक सून्य पर ही थे।

इस ओवर की दूसरी गेंद मे पूरी  तरह से डराने के लिए बैट क्वमींस बैक ओफदा लेफ्ट डिलीवरिंग डाली। मगर अब्दुल समद इस गेंद को खेलने के लिए तैयार ही खड़े थे। कॉर्नर की तरफ से उन्होंने एक ऐसा जोरदार शॉट मार दिया कि गेंद गोली की रफ्तार से सीधा दूसरे  स्टेज में जाकर गिरी।


और ये छक्का हो गया था। दोस्तों इस छक्के की रफ्तार इतनी तेज थी कि बैट क्वमींस देखते ही रह गये। इससे भी बेहतर बात यह है कि अभी भी अब्दुल समद का एक और बड़ा तूफान आना बाकी। था और इस ओवर की चौथी गेंद पर अब्दुल समद ने फिर से दूसरे  स्टेज में गेंद को पहुंचा दिया।यह भी छक्का हो गया था।

Kolkata vs Hyderabad:-

इन दोनों छक्कों की मदद से अब्दुल समद 15 रन बना लिए थे। अब्दुल समद ने 15 करोड़ी गेंदबाज के इतने छक्के जड़े हैं। और यह सब दर्शाता है कि इस खिलाड़ी में कितनी ज्यादा  काबिलियत दर्ज है। अब्दुल समद ने अपनी टीम को जीता तो नहीं पाये। मगर उनके इस छक्के बाजी से सभी उनके फैन बन चुके हैं। मैदान में कई लड़कियों के रिएक्शन भी देखने को मिले।

IPL 2021 Abdul Samad : Kolkata vs Hyderabad


दोस्तों अब्दुल समद की यह बल्लेबाजी देखाकर आप उन्हें कितने नंबर देंगे। हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताइएगा।

_____________________________

IPL 2021 Abdul Samad : Kolkata vs Hyderabad

IPL 2021 Abdul Samad : Kolkata vs Hyderabad

IPL 2021 Abdul Samad : Kolkata vs Hyderabad

IPL 2021 Abdul Samad : Kolkata vs Hyderabad

IPL 2021 Abdul Samad : Kolkata vs Hyderabad

______________________________


पेज