IPL 2021, RCB vs SRH : Mohammed siraj and Royal Challengers at Sunrisers - in hindi

IPL 2021, RCB vs SRH : Mohammed siraj and Royal Challengers at Sunrisers in hindi


IPL 2021, RCB vs SRH : Mohammed siraj and Royal Challengers at Sunrisers in hindi

दोस्तों अगर आप भी Mohammed siraj को बहुत अच्छे खिलाड़ी मानते हो तो इस आर्टिकल को शेयर जरूर करिएगा। दोस्तों रोज रेंडस बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में मैच में Mohammed siraj ने अपनी बहुत ही बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सारे लोगों का दिल अपने वश में कर लिया है। उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसको देखने के बाद आप भी उन के बहुत बड़े फैन हो जाएंगे।

IPL 2021, RCB vs SRH :-

इस आर्टिकल में हम आप लोगों को Mohammed siraj के उस कारनामे को बताएंगे। और इसके साथ ही बताएंगे आपको फुल मैच की हाइड लाइट्स के बारे में। मगर दोस्तों आपको क्या लगता है की Mohammed siraj और टीन ट्राजर में कौन बहुत ही अच्छा और धॉकड़ गेंदबाज है। इसका जवाब हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा।


आई गल के 14वें सीजन का छठा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद रोलचेरेंदृशय बेंगलुरु के बीच चेन्नई के इस मैच में हैदराबाद टीम के कप्तान डेविडवानट ने ट्रांस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। वही सबसे पहले बल्लेबाजी करने वाली बेंगलुरु टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा। जब भुवनेश्वर कुमार ने देवरथ पणिंकल को 11 रन के निजी स्कोर पर शहबाज नदीम से कैच आउट करवा दिया।


RCB ने पावर प्ले में 47 रन जुड़े और बैंगलोर को दूसरा झटका shahbaz ahmed के रूप में लगा। जो कि 10 गेंदों में 14 रन बनाए। और शहबाज नदीम की गेंद पर राशिद खान के जरिए कैच आउट हो गए। शाहबाज नदीम ने अपने लास्ट ओवर में 22 रन लुटाए। और तीसरा विकेट RCB के कप्तान विराट कोहली के रूप में गिरा। जो 29 गेंदों में 33 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर विजय शंकर से कैच आउट हो गए।

Virat Kohli and Royal Challengers at Sunrisers in hindi

और चौथी जीत हैदराबाद को राशिद खान के जरिए मिली। उन्होंने एमिडी मीन्रस को 1 रन के निजी स्कोर पर डेमेट वोनट के हाथों से आउट करवा दिया। वा सिंटर के रूप में एक बार फिर से RCB को पांचवा झटका लगा। जो कि 8 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर मनीष पांडे के जरिए कैच आउट हो गए।


और इसी तरह बेंगलुरु टीम के विकेट गिरते रहे। और लास्ट में ग्लेन मैक्सवेल ने धाँकड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 20 ओवर में 149 रन पर पहुंचा ही दिया। मैक्सवेल ने बेंगलुरु की ओर से 41 गेंदों में से सबसे अधिक 59 रन की पारी खेली। और गेंदबाजी में जेसन होल्डर ने 30 रन देकर चार विकेट ले लिए। और जबकि राशिद खान ने 18 रन देकर 2 विकेट लिए।

IPL 2021, RCB vs SRH :-

वही 150 रन का सफर करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत काफी बेकार रही थी। सलामी बल्लेबाजी रितिमान साहब पहले ओवर में एक भी रन ना बना सके। RCB की टीम ने मानो शुरुआत से ही हैदराबाद की टीम के ऊपर दबाव बना लिया था। और जिसका परिणाम उन्हें अगले ही ओवर में मिला। सिराज ने अपने दूसरे ही ओवर में रितिमान साहब को Glenn Maxwell के जरिए कैच आउट करवा दिया।


फिर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मनीष पांडे उन्होंने डेविड वोनट के साथ मिलकर पारी को संभाला। और उन दोनों ही बल्लेबाजों ने बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी करी। मनीष पांडे ने तो आते आते ही एक शानदार छक्का लगा दिया। इसके साथ ही डेविड वोनट का बल्ला बहुत ही चला। और सारे गेंदबाजों की जमकर धुलाई की इस बीच डेविड वोनट काफी तेज ही बल्लेबाजी कर रहे थे।


उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का लगाया। फिर इसके बाद डेविड वोनट 54 रन बनाकर आउट हो गए। और फिर बल्लेबाजी करने आए जॉनी विर्सतुर 12 रन बनाकर आउट हो गए। और उस 17वें ओवर में हैदराबाद के 3 विकेट गिर गए। जहां से मानो पूरा मैच ही बदल गया। और आखिरी 2 ओवरों में टीम को जीत के लिए 27 रनों की आवश्यकता थी।


जबकि राशिद खान ने 19वें ओवर में छक्का लगाकर 11 रन बना लिए। मगर mohammed siraj ने इस ओर में  जेसन होल्डर को आउट कर हैदराबाद की दम ही तोड़ दी। और आखिरी ओर में टीम को 16 रनों की आवश्यकता थी। और गेंदबाजी कर रहे थे हर्षद पटेल और शुरू की 2 गेंदों में ही 3 रन बनाए थे। मगर तीसरी गेंद नो बॉल हो गई थी। जिसमें चौका लगा दिया। आप सिर्फ 4 गेंदों में 8 रनों की ही आवश्यकता थी।


मगर अगली गेंद में राशिद खान भाग कर दो रन लेना चाहते थे। मगर रन आउट हो गए। जिसके बाद हैदराबाद की टीम इस मैच को 6 रन से हार गई। मगर तारीफ करनी होगी हमें mohammed siraj और हर्षद पटेल की गेंदबाजी की। जिन्होंने हारे हुए मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिला दी।


-----------------------------------------------------------------

IPL 2021, RCB vs SRH : Mohammed siraj and Royal Challengers at Sunrisers in hindi

पेज