8.5% ब्याज दर के हिसाब से 12750/- रु की पेंशन हर महीने- अभी करें Apply

Pension of Rs 12750  - per month at 8.5% interest rate

यदि आप सीनियर सिटीजन हैं। और आप हर महीने कुछ थोड़ी बहुत एक साथ इनकम चाहते हैं तो आज हम इस जानेंगे एक ऐसा प्लान जिसमे अगर आप एक बार रुपए जमा करते हैं तो आपको 8.30% ब्याज दर के हिसाब से एक साल में आपको 1 लाख 53 हजार रुपए मिलेंगे।


यह स्कीम HDFC लाइफ की है। यदि आपकी उम्र 60 साल से अधिक है तो आप इस स्कीम का पूरा फायदा उठा सकते हैं। तो चलिए आप लोगों को बताते हैं कि हमें कैसे इस स्कीम मे निवेश  करना हैं। हम जिस प्लान के बारे में बात कर रहे हैं, वह है HDFC लाइफ का एक इमिडेड न्यूटी प्लान।


यदि  आप इस प्लान के अंदर एक बार 15 लाख रुपए निवेश करते हैं तो आपको इसमें एक वर्ष के अंदर 1 लाख 53 हजार रुपए मिलेंगे। यदि आप इस पेंशन को महीने के आधार पर तिमाही के आधार पर सालाना के आधार पर लेना चाहतें हैं तो ले सकते हैं। यदि आप एक साल में लेते हैं तो आपको एक लाख 53 हजार रुपए मिलेंगे।


यदि आप इसे एक महीने के आधार पर लेना चाहते हैं तो आपको 12 हजार 2 सौ रुपए मिलेंगे। और यदि आप 3 महीने बाद लेना चाहते हैं तो आपको 37 हजार रुपए मिलेंगे। और यदि आप 6 महीने बाद लेना चाहते हैं तो आपको 74800 रुपए मिलेंगे।


दोस्तों इस स्कीम के अंदर सबसे बड़ी बात या है कि इस प्लान के अंदर आप एक बार 15 लाख रुपए जमा करेंगे। उसके बाद हर एक साल मे आपको 1 लाख 53 हजार रुपए मिलेंगे। इस प्लान को लेने के बाद जो आपको पेंशन मिलती है वह आपको जिंदगी भर मिलती रहेगी।


आइए जानते दोस्तों इस प्लान की और डिटेल्स।  इस प्लान की बात करें तो इस प्लान के साथ आप ज्वाइन यूनिटीवी ले सकते हैं। ज्वाइन यूनिटीवी का मतलब यह है कि जैसे आपने यह प्लान लिया और आपने अगले महीने से पेंशन लेना शुरु कर दी। इन दिनों यदि आपको कुछ हो जाता है तो जितनी आपको पेंशन मिलती है उतनी ही पेंशन आपके साथी को मिलती रहेगी।


आपकी डेड हो जाने के बाद  इसके अंदर एक प्लान और भी है। जो आप 15 लाख रुपए जमा करेंगे। वह पैसा आपकी जो नॉमनी होगा। उसे लैटा दिया जाएगा। यानी कि आपको इसमे डबल फायदा मिलेगा।


यदि आप इस प्लान को लेते हैं तो आपको यह पेंशन मिलती रहेगी। आपको कुछ हो जाता है तो आपके साथी को मिलती रहेगी। और यदि आपके साथी को कुछ हो जाता है तो यह जो 15 लाख रुपय हैं यह नॉमनी को वापस मिल जाते हैं।


8.5% ब्याज दर के हिसाब से 12750/- रु की पेंशन हर महीने- अभी करें Apply

पेज